5 safest ways to download songs from anonymous websites

 5 safest ways  to download songs from anonymous websites

Picture is used only for representation purposes-courtsey-Pintrest.com

दोस्तों, आप में से बहुत से लोग Google के माध्यम से अकसर, ये सवाल पूछते हैं, की किसी भी अनजान website या ब्लॉग से किसी song को download करना कितना safe है।आज हम आपको बताएंगे कि,वो,5 safest ways to download songs from anonymous websites कौन से हैं, जिसकी मदद से आप किसी भी site से अपने पसंदीदा सांग को तुरंत डाऊनलोड कर पाएंगे।इस आर्टिकल में हम इस topic का जवाब आपकी और हमारी भाषा hindi में दे रहे हैं।ताकि, आप इस information को अच्छे से समझ कर इसका प्रयोग कर सकें।

Is it okay to download songs from anonymous websites?
इज इट ओके टू डाऊनलोड सांग्स फ्रॉम एनोनिमस वेबसाइट्स?


1.एंड्रॉइड फ़ोन से सांग को डाऊनलोड  करें

अगर आप किसी भी साइट से अपने मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करते हुए सांग download करते हैं, तो,आप पूरी तरह से निश्चिंत रहें ,क्योंकि आधुनिक phones में अत्याधुनिक एंड्राइड सिस्टम्स का इस्तेमाल किया जाता है।जिससे आपको या आपके फ़ोन के लिए इससे कोई खतरा नहीं है।


2.आप अपने फ़ोन में एंटीवायरस एप्प का इस्तेमाल करें

इसके अलावा आप google playstore से कोई antivirus app भी download कर सकते हैं,इससे भी आप को मदद मिलेगी।इससे आपका मोबाइल फ़ोन और उसमें मौजूद सभी data पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे।और आप अपने favourite song को बिना किसी समस्या के enjoy कर पाएंगे।


3.डेस्कटॉप या लैपटॉप से करें सांग डाऊनलोड

अपने पसंदीदा song को सेफ तरीके से डाऊनलोड करने के लिए आप अपने desktop या laptop में किसी भी antivirus को ज़रूर इंस्टॉल कर लें।इससे किसी भी अनजान वेबसाइट या ब्लॉग से जब आप किसी song को download करेंगे तो आपके पीसी या लैपटॉप को कोई भी नुकसान नहीं होगा।

4.Http की बजाय Https लिंक वाली साइट का करें प्रयोग

दोस्तों, किसी भी Https लिंक वाले साइट का connection Http लिंक वाले साइट से ज़्यादा secure माना जाता है।इसलिए,किसी भी song को जब आप downlod करें, तो अपने browser में ये ज़रूर चेक कर लें कि साइट के लिंक में left साइड में आगे की ओर Https ज़रूर लिखा हो।

5.Google chrome browser का करें प्रयोग


दोस्तों, जब भी आप किसी song को इंटरनेट से download करें, तो google chrome browser के updated version का प्रयोग करें ,इससे आपका download पूरी तरह से सुरक्षित होगा।और,आपको अपने song को डाऊनलोड करने में भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।क्योंकि, अगर आप Chrome browser का उपयोग करते हैं, तो संदिग्ध साइट के विषय मे इसमें आपको security alert के जरिए इस बात की जानकारी दी जाती है,की आपके द्वारा यूज की जा रही साइट आपके phone या desktop के लिए असुरक्षित है।

हमारे पास जो information थी,हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपके साथ share कर दी है।अगर आप में से किसी के पास इससे बढ़िया information हो तो,comment box में ज़रूर update करें।ताकि,ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस information से लाभ उठा सकें।

0 Comments:

Please do not enter any spam link in the comment box